अपराध/हादसा

होली के पर्व पर आयोजित मेले में युवक की गोली मारकर की हत्या

By Arvind Kumar -- March 30, 2021 9:16 am -- Updated:March 30, 2021 9:16 am

पलवल। (गुरदत्त गर्ग) गांव जनौली में होली के पर्व पर आयोजित मेले में गांव के ही चार बदमाश युवकों द्वारा एक 26 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली मारने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। गदपुरी थाना पुलिस ने मामले में मृतक के भाई की शिकायत पर चारों नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।
दरअसल पलवल जिले के गांव जनौली में हर साल की भांति इस बार भी होली के पर्व पर एक रंग-बिरंगे मेले का आयोजन किया जा रहा था। इस मेले में सभी लोग भाईचारे के साथ एक दूसरे पर पिचकारियों से रंग डालते हैं। लेकिन इस बार कुछ अलग देखने को मिला। भाईचारे के प्रतीक इस त्यौहार पर रंगों की जगह चार बदमाश युवकों द्वारा एक युवक को गोली मार दी गई। जिस वजह से गांव जनौली में रंगों का यह त्यौहार खून की होली में तब्दील हो गया।

हुआ यूं कि चार बदमाश इस रंग-बिरंगे मेले में बेखौफ हथियारों से लैस होकर आए और मेले में हथियारों को लहराते हुए हवाई फायरिंग करने लगे। इसी बीच गांव निवासी मृतक 26 वर्षीय प्रवीण नामक युवक और कुछ ग्रामीणों ने इन बदमाशों को समझाने का प्रयास किया। जिसको लेकर मृतक और बदमाशों के बीच आपसी कहासुनी हो गई। जिसे देख ग्रामीणों ने बीच-बचाव करते हुए मामले को शांत करा दिया।

यह भी पढ़ें- चंबा में आग लगने से 4 लोगों की दम घुटने से मौत, 9 पशु भी जिंदा जले

यह भी पढ़ें- पैरालंपिक में स्वर्ण लेकर लौटी शर्मिला का रेवाड़ी पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

Youth Shot Dead होली के पर्व पर आयोजित मेले में युवक की गोली मारकर की हत्या

मेले में मौजूद ग्रामीण ने तो उस समय बदमाशों को समझा बुझाकर मामले को शांत कर दिया था लेकिन बेखौफ बदमाश उसी की रंजिश रखते हुए प्रवीण के घर जा पहुंचे और जब उन्हें वहां प्रवीण नहीं मिला तो उन्होंने उसके पिता को धमकी दी कि आज वह उसके बेटे को सीधी गोली मारेंगे और उसके बाद वह प्रवीण को गांव में ढूंढ़ने लगे और मेले से घर जाते समय जैसे ही प्रवीण उन्हें रास्ते में दिखाई दिया। तो उन्होंने उसे गोली मार दी।

Youth Shot Dead होली के पर्व पर आयोजित मेले में युवक की गोली मारकर की हत्या

गोली प्रवीण के कंधे में लगी जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर वहीं गिर हो गया और सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। घायल अवस्था में प्रवीण को उपचार के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस जांच अधिकारी हनीश खान ने बताया कि मामले में मृतक के भाई मुकेश की शिकायत पर गांव जनौली निवासी जनक, आकाश, भोला व फरीदाबाद निवासी कपूर के खिलाफ मामला दर्ज करके शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दी जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं मेले में मौजूद लोगों का कहना है कि उक्त युवक बदमाश किस्म के हैं। जिनके के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

  • Share