adv-img
शिक्षा

हरियाणा सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर लिया ये फैसला

By Arvind Kumar -- December 10th 2020 04:19 PM -- Updated: December 10th 2020 04:25 PM

चंडीगढ़। हरियाणा में सरकार ने एक बार फिर स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। 14 दिसंबर से बोर्ड की कक्षाओं यानि 10वीं और 12वीं के लिए स्कूलों को खोला जाएगा। सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक यानि 3 घंटों के लिए क्लास लगेगी।

Govt School हरियाणा सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर लिया ये फैसला

इसके अलावा 9वीं और 11वीं क्लास के लिए 21 दिसंबर से दोबारा स्कूलों को खोला जाएगा। स्कूल आने से पहले छात्र को पहले अपने स्वास्थ्य की जांच करानी होगी। सरकारी चिकित्सा केंद्रों पर स्वास्थ्य की जांच कराए जाने पर डॉक्टर की तरफ से छात्र को एक पत्र दिया जाएगा जिसमें ये स्पष्ट होगा कि छात्र को कोरोना लक्षण नहीं है और छात्र का स्वास्थ्य पूरी तरह से सामान्य है।

Haryana Govt School हरियाणा सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर लिया ये फैसला

इस तरह का पत्र साथ लाने पर ही छात्र को स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। स्कूल में इस दौरान कोविड नियमों का पहले की तरह ही पालन किया जाएगा। किसी भी छात्र के तापमान में बढ़ोतरी पाए जाने या स्वास्थ्य ठीक न होने पर स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- अभय चौटाला बोले- किसान संगठन बोलेंगे तो सबसे पहले दूंगा इस्तीफा

यह भी पढ़ें- पहले स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाईन वर्कर्ज को लगेगी वैक्सीन फिर आएगा आम लोगों का नंबर

यह भी पढ़ें- BJP अध्यक्ष के काफिले की गाड़ी पर हमला, नड्डा बोले- ज्यादा दिन नहीं चलेगी अराजकता

Haryana Govt School हरियाणा सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर लिया ये फैसला

छात्रों के निशुल्क स्वास्थ्य जांच के निर्देश सभी पीएचसी और सीएचसी को दिए जाएंगे और स्कूल प्रांगण में इस तरह की स्वास्थ्य जांच नहीं की जाएगी। निशुल्क स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था जिला उपायुक्त द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी के जरिए सुनिश्चित की जाएगी।

  • Share