adv-img
प्रमुख खबरें

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगढ़ में वॉर रूम की मीटिंग, लिए गए ये फैसले

By Arvind Kumar -- April 13th 2021 05:25 PM

चंडीगढ़। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज चंडीगढ़ में वॉर रूम की बैठक की हुई। बैठक में पीजीआई और जीएमसीएच के अधिकारियों ने अस्पतालों की तैयारियों पर जानकारी दी। PGIMER के निदेशक डॉ. जगत राम ने कहा कि उनके पास नेहरू एक्सटेंशन ब्लॉक में 223 कोविड मामले हैं, जिनमें से 58 चंडीगढ़, 92 पंजाब, 39 हरियाणा, 17 हिमाचल प्रदेश और 17 अन्य राज्यों के हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने 8,775 कोविड नमूनों का परीक्षण किया है, जिनमें से 1,092 सकारात्मक पाए गए। इस प्रकार, सकारात्मकता दर 12% थी।

Coronavirus Chandigarh कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगढ़ में वॉर रूम की मीटिंग, लिए गए ये फैसले

इस दौरान पंजाब के गवर्नर और प्रशासक UT वीपी सिंह बदनौर ने कोरोना रोगियों के लिए बेड की क्षमता बढ़ाने के लिए उन्हें निर्देशित किया। उन्होंने यह भी सलाह दी कि आरटी-पीसीआर परिणाम समय पर होना चाहिए, ताकि संक्रमण को प्रतिबंधित किया जा सके।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, अब इस तारीख को होंगे एग्जाम

यह भी पढ़ें- प्रदेश में 18 मंडियों में गेहूं खरीद पर सरकार ने लगाई रोक, यह है वजह

Coronavirus Chandigarh कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगढ़ में वॉर रूम की मीटिंग, लिए गए ये फैसले

पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक यूटी, चंडीगढ़ ने कोविड मामलों की बढ़ती संख्या के बारे में गंभीर चिंता व्यक्त की। उन्होंने शहरवासियों से टीका उत्सव का लाभ उठाने और स्वयं टीकाकरण करने की अपील की। उन्होंने विशेष रूप से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अग्रिम पंक्ति के श्रमिकों को निर्देशित किया कि वे वर्तमान में उपलब्ध प्राथमिकताओं का लाभ उठाएं, क्योंकि ऐसी सुविधा अधिक समय तक जारी नहीं रह सकती है।

Coronavirus Chandigarh कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगढ़ में वॉर रूम की मीटिंग, लिए गए ये फैसले

प्रशासक ने पुलिस महानिदेशक को कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघनकर्ताओं का चालान करने के लिए अभियान तेज करने का निर्देश दिया। उन्होंने आरडब्ल्यूए, बाजार संघों, गैर सरकारी संगठनों और राजनीतिक नेताओं से अपील की कि वे कोरोना संक्रमण के प्रसार के खिलाफ प्रशासन को लड़ाई में मदद करें। इस दौरान यह भी फैसला लिया गया कि रॉक गार्डन अगले आदेश तक बंद रहेगा। वहीं सुखना लेक एरिया सभी वीकेंड पर बंद रहेगा जब तक स्थिति में सुधार नहीं होता।

  • Share