Canada Plane Crash: कनाडा में खदान श्रमिकों को लेकर जा रहा विमान क्रैश, 6 लोगों की हुई मौत

By  Deepak Kumar January 24th 2024 10:05 AM

ब्यूरो: कनाडा के सुदूर उत्तर में खदान श्रमिकों को ले जा रहा एक छोटा यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया गया है। 

जानकारी के अनुसार ये हादसा स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 8:50 बजे फोर्ट स्मिथ से विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद हुआ है। वहीं, जिस जगह पर विमान गिरा है, वह स्थल रनवे के अंत से 1.1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। हादसे की जानकारी मिलने पर सैन्य और संघीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और मरे हुए लोगों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

इस हादसे को लेकर रियो टिंटो के मुख्य कार्यकारी जैकब स्टॉशोल्म ने कहा कि दुर्घटना से कंपनी को काफी दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा  कि हम अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हादसे के कारणों का पता लगाने का कार्य किया जा रहा है। बता दें नॉर्थवेस्टर्न एयर ने विमान की पहचान एक खदान के लिए चार्टर उड़ान पर जेटस्ट्रीम ट्विन टर्बोप्रॉप के रूप में की। हादसे के बाद फोर्ट स्मिथ से सभी उड़ानें आज के लिए निलंबित कर दी गई हैं। वहीं, कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने दुखद घटना की जांच के लिए एक टीम भेजी है।  

Related Post