आज ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, बोले- नोटिस गैर कानूनी, MP के सिंगरौली में करेंगे रैली

अरविंद केजरीवाल आज ईडी के समन में शामिल नहीं होंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी से अपना नोटिस वापस लेने की मांग की है, जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है और दावा किया है कि यह "अवैध और राजनीति से प्रेरित" था।

By  Rahul Rana November 2nd 2023 10:39 AM

ब्यूरो: अरविंद केजरीवाल आज ईडी के समन में शामिल नहीं होंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी से अपना नोटिस वापस लेने की मांग की है, जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है और दावा किया है कि यह "अवैध और राजनीति से प्रेरित" था। ईडी ने उन्हें कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी को सुबह 11 बजे जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में उनका बयान दर्ज करना था।  

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 30 अक्टूबर को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में अनियमितताओं के मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने मामले की सुनवाई छह से आठ महीने में पूरी करने का निर्देश दिया।   


वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी और दिल्ली के उपराज्यपाल ने तर्क दिया है कि 2021-22 के लिए AAP की अब समाप्त की गई उत्पाद शुल्क नीति ने कथित तौर पर कुछ शराब डीलरों का पक्ष लिया है, एक आरोप है कि केजरीवाल के मंत्रियों ने दृढ़ता से इनकार किया है। 

Related Post