पंजाब सरकार ने केंद्र को सौंपी अमृतपाल सिंह से जुड़ी रिपोर्ट !

भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने ऑपरेशन अमृतपाल सिंह पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। जहां इस बात का पता चला है कि पंजाब सरकार ने भी यह रिपोर्ट सौंपी है।

By  Rahul Rana April 25th 2023 02:12 PM

ब्यूरो : वारिस पंजाब डे संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने ऑपरेशन अमृतपाल सिंह पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। जंहा इस बात का पता चला है कि पंजाब सरकार ने भी यह रिपोर्ट सौंपी है। उधर, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भी इस संबंध में अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है।


पंजाब सरकार ने केंद्र को सौंपी रिपोर्ट - सूत्र

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से अमृतपाल सिंह के फरार होने से लेकर गिरफ्तारी तक की रिपोर्ट मांगी थी। केंद्र ने पुलिस कार्रवाई अमृतपाल सिंह को पनाह देने वालों का ब्योरा और अमृतपाल की लोकेशन मूवमेंट रिपोर्ट भी मांगी थी। पंजाब सरकार ने यह पूरी रिपोर्ट केंद्र को सौंप दी है।



सूत्रों का यह भी कहना है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने अपनी शुरुआती रिपोर्ट में अमृतपाल सिंह के पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध और विदेशी फंडिंग का जिक्र किया है।


मोगा के रोड़े गांव से अमृतपाल सिंह ने सरेंडर किया था 

गौरतलब है कि वारिस पंजाब संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह ने रविवार सुबह मोगा में पंजाब पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था । अमृतपाल ने रोडे गांव के एक गुरुद्वारे से सरेंडर किया था। गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल गुरुद्वारे में प्रवचन भी दे रहा था।

सरेंडर से पहले अमृतपाल ने दिया था संबोधन

सरेंडर करने से पहले अमृतपाल ने गांव रोडे के गुरुद्वारा साहिब से संबोधित किया था। जिसमें अमृतपाल ने कहा कि वह इस धरती पर रहते हुए हर केस का सामना करेंगे। उनकी गिरफ्तारी अंत नहीं शुरुआत है।



अमृतपाल असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है

मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को बठिंडा से डिब्रूगढ़ भेज दिया है। बता दें कि अमृतपाल सिंह के 9 साथी पहले से ही डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं।


Related Post