अमृतपाल सिंह को ले जाया गया डिब्रूगढ़ जेल, कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचा असम

कड़ी सुरक्षा के बीच 'वारिस पंजाब डे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह को असम की डिब्रूगढ़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

By  Rahul Rana April 23rd 2023 05:32 PM

ब्यूरो : गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह को पुलिस ने रविवार सुबह पंजाब के मोगा जिले से गिरफ्तार किया था और दोपहर के समय फ्लाइट के जरिए असम के डिब्रूगढ़ एयरपोर्ट ले जाया गया था।



अधिकारियों ने कहा, "वहां से उन्हें डिब्रूगढ़ की एक जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है।" अधिकारियों के मुताबिक, असम में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

 आपको बता दें कि अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार चल रहा था। उसी दिन से पंजाब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की थी। अधिकारियों ने कहा कि खालिस्तान समर्थक और कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के अन्य सहयोगी भी डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं।



फरार खालिस्तान नेता के करीबी पापलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किए जाने के बाद 11 अप्रैल को असम की डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लाया गया था। इस बीच CM  मान ने कहा कि , "...35 दिन हो गए थे। आज अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया। देश की शांति और कानून को बाधित करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम किसी भी निर्दोष व्यक्ति को परेशान नहीं करेंगे।" हम प्रतिशोध की राजनीति नहीं करते..." 


इससे पहले दिन में पंजाब के आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) वारंट जारी किया गया था और उन वारंटों को आज सुबह निष्पादित किया गया है।



गिल ने कहा, "अमृतपाल सिंह के खिलाफ एनएसए वारंट जारी किया गया था और उन वारंटों को आज सुबह निष्पादित किया गया है। अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने आज सुबह करीब 6.45 बजे रोडे गांव में गिरफ्तार किया है।"

"...अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने आज सुबह करीब 6.45 बजे गांव रोड में गिरफ्तार किया है। अमृतसर पुलिस और पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया था। वह पंजाब के ऑपरेशनल इनपुट के आधार पर गांव रोड में स्थित था। 

Related Post