राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावित दौरे को लेकर शिमला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ट्रैफिक में अतिरिक्त जवान होंगे तैनात

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावित शिमला दौरे को लेकर राजधानी में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा अतिरिक्त जवानों की व्यवस्था की गई है।

By  Rahul Rana April 15th 2023 06:08 PM

 ब्यूरो: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावित शिमला दौरे को लेकर राजधानी में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं । ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए अतिरिक्त जवानों की व्यवस्था की गई है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के लिए शिमला शहर को छह मुख्य सेक्टर में बांटा गया है। एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी ने बताया कि राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने के लिए प्लान तैयार किया गया है। 



एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के दौरान शिमला शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त जवान तैनात किए जाएंगे और सड़कों में वाहनों की आवाजाही सुचा बनाए रखने के लिए चौकी टूटू और छरावड़ा के 3 पॉइंट से वाहनों को व्यवस्थित रूप से शहर में प्रवेश दिया जाएगा। 




इस दौरान बाहरी राज्य से आने वाले वाहनों मुख्यता पर्यटकों के वाहनों के लिए भी व्यवस्थित एंट्री सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि जरुरत पड़ने पर भारी मालवाहक वाहनों को केवल रात्री में ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि वीआईपी सुरक्षा के दृष्टिगत एक बटालियन से अधिक पुलिस बल तैनात किया जाएगा वहीं ट्रैफिक कंट्रोल के लिए भी 100 से अधिक अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी।   

 

Related Post