कनाडा जाने वाले भारतीय छात्रों के जरूरी खबर, इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने की ये बड़ी घोषणा

1 जनवरी से कनाडा सरकार इंटरनेशनल स्टूडेंट्स फंड को 10 हजार डॉलर से बढ़ाकर 20,635 डॉलर करने जा रही है। कनाडा के इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने एक आधिकारिक बयान जारी करते घोषणा की है।

By  Deepak Kumar December 8th 2023 04:55 PM

ब्यूरोः कनाडा में पढ़ाई करने की चाहत रखने वाले भारतीय छात्रों के लिए जरूरी खबर है। 1 जनवरी से कनाडा सरकार इंटरनेशनल स्टूडेंट्स फंड को 10 हजार डॉलर से बढ़ाकर 20,635 डॉलर करने जा रही है। कनाडा के इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने एक आधिकारिक बयान जारी करते घोषणा की है। इन नए नियमों की घोषणा करने के बाद इंटरनेशनल स्टूडेंट्स पर बोझ बढ़ गया है। 

ओटावा में पार्लियामेंट हिल में इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने कहा कि धोखाधड़ी, शोषण, दुर्व्यवहार और आवास के मुद्दों से निपटने के लिए सरकार ये कदम उठाने जा रही है। इस घोषणा के बाद विदेश में बसे पंजाबियों में रोष है। गौरतलब है कि हर साल पंजाब से तकरीबन 1.50 लाख युवा कनाडा जाते हैं।

1.50 लाख युवाओं पर पड़ेगा बोझ

वहीं, कनाड़ा में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ने कहा कि फंड को दोगुना करने से हमारी समस्याएं हल नहीं होंगी, बल्कि सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच रही है। इस फैसले के बाद हर साल कनाडा जाने वाले तकरीबन 1.50 लाख पंजाबी युवाओं पर असर देखने को मिलेगा। साथ में इन युवाओं पर 6.20 लाख रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। 

Related Post