Advertisment

कनाडा जाने वाले भारतीय छात्रों के जरूरी खबर, इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने की ये बड़ी घोषणा

1 जनवरी से कनाडा सरकार इंटरनेशनल स्टूडेंट्स फंड को 10 हजार डॉलर से बढ़ाकर 20,635 डॉलर करने जा रही है। कनाडा के इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने एक आधिकारिक बयान जारी करते घोषणा की है।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
कनाडा जाने वाले भारतीय छात्रों के जरूरी खबर, इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने की ये बड़ी घोषणा
Advertisment

ब्यूरोः कनाडा में पढ़ाई करने की चाहत रखने वाले भारतीय छात्रों के लिए जरूरी खबर है। 1 जनवरी से कनाडा सरकार इंटरनेशनल स्टूडेंट्स फंड को 10 हजार डॉलर से बढ़ाकर 20,635 डॉलर करने जा रही है। कनाडा के इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने एक आधिकारिक बयान जारी करते घोषणा की है। इन नए नियमों की घोषणा करने के बाद इंटरनेशनल स्टूडेंट्स पर बोझ बढ़ गया है। 

Advertisment

ओटावा में पार्लियामेंट हिल में इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने कहा कि धोखाधड़ी, शोषण, दुर्व्यवहार और आवास के मुद्दों से निपटने के लिए सरकार ये कदम उठाने जा रही है। इस घोषणा के बाद विदेश में बसे पंजाबियों में रोष है। गौरतलब है कि हर साल पंजाब से तकरीबन 1.50 लाख युवा कनाडा जाते हैं।

1.50 लाख युवाओं पर पड़ेगा बोझ

वहीं, कनाड़ा में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ने कहा कि फंड को दोगुना करने से हमारी समस्याएं हल नहीं होंगी, बल्कि सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच रही है। इस फैसले के बाद हर साल कनाडा जाने वाले तकरीबन 1.50 लाख पंजाबी युवाओं पर असर देखने को मिलेगा। साथ में इन युवाओं पर 6.20 लाख रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। 

canada-news canada-government international-students international-student-fund
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment