अपराध/हादसा

निर्माणाधीन मकान में लगी आग, पेंटर की जिंदा जलने से मौत

By Vinod Kumar -- May 23, 2022 2:46 pm

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: शहर की शंकर कॉलोनी में बीती रात एक निर्माणाधीन मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। मकान में काम कर रहे पांच कारीगर आग की लपटों से घिर गए। इस दौरान एक पेंट कारिगर की मकान के अंदर ही झुलसने से मौत हो गई। वहीं चार कारीगर कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकले।

फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अस्पताल भिजवाया। बता दें कि दादरी की शंकर कॉलोनी में निर्माणाधीन मकान में फिनिशिंग का कार्य चल रहा था। रविवार को करीब आधा दर्जन कारीगर मकान में कार्य कर रहे थे। इसी दौरान थिनर के चलते एक कमरे में आग लग गई।

 worker died, house fire, Charkhi Dadri,  haryana

आग इतनी तीव्र गति से फैल गई कि कारीगरों को निकलने का मौका नहीं मिला। किसी तरह चार कारीगरों को कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने बाहर निकाला, जबकि भिवानी जिले के धारेडू गांव निवासी 20 वर्षीय पेंटर प्रदीप की मकान के अंदर की जलने से मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस व दमकल विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया।

मृतक के साथ काम कर रहे कारीगर ने बताया कि वे काम खत्म कर घर जाने के लिए कपड़े बदल रहे थे, तभी अचानक आग लग गई। प्रदीप को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला और धुंए के कारण उसका दम घुट गया और बेहोश होकर गिर गया।

वहीं मकान मालिक राजकुमार ने कहा कि आग कैसे लगी, जानकारी नहीं है। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड को जानकारी दे दी गई थी। पुलिस जांच अधिकारी राम सिंह ने बताया कि निर्माणाधीन मकान में आग के कारण एक कारीगर की मौत हुई है। आग कैसे लगी है, जांच की जा रही है।

  • Share