पानीपत की बेटी ने किया प्रदेश का नाम रौशन, CA की परीक्षा में देशभर में हासिल की 7वीं रैंक

By  Vinod Kumar July 16th 2022 12:36 PM

संजीत चौधरी/पानीपत: 21वीं सदी में बेटियां परिवार के साथ देश और प्रदेश का नाम खूब रौशन कर रही हैं। ऐसे में हरियाणा की बेटियां भी इसमें पीछे नहीं है। हरियाणा की बेटियां खेल, पढ़ाई-लिखाई और अन्य क्षेत्रों में किसी से पीछे नहीं हैं।

पानीपत की बेटी अजंलि गोयल ने आईसीएआई द्वारा घोषित किये गए CA के फाइनल रिजल्ट में ऑल इंडिया स्तर पर 7 वां और पूरे नॉर्थ इंडिया में पहला रैंक हासिल कर हरियाणा समेत पानीपत जिले का नाम रोशन किया है।

बेटी की इस कामयाबी के बाद सुबह से अजंलि के माता पिता के पास लोगों की बधाइयों के एक के बाद एक फोन आ रहे हैं। वहीं, अजंलि के परिणाम की खबर मिलते ही देश की टॉप फ़ॉर में शामिल एक फर्म ने अजंलि को दिल्ली से गिफ्ट भी भिजवाया, जिसके चलते परिवार में खुशी का माहौल है।

इस मौके पर अजंलि के माता पिता ने अजंलि को मिठाई खिलाकर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अजंलि ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सीए की पढ़ाई कठिन होती है इसमे कोई दोराय नहीं है और रैंक हासिल करने के लिए तो दिन रात एक स्पेशल स्ट्रेटजी बनाकर तैयारी करनी पड़ती है। उन्होंने भी दिन रात मेहनत की और आज उसका परिणाम सबके सामने है।

अजंलि ने बताया कि इस दौरान उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी दूरी बनाए रखी। उन्होंने कहा कि वो सिर्फ मूड फ्रेश करने के लिए थोड़ा बहुत समय सोशल मीडिया पर बिताती थी। अजंलि ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता भाई और दोस्तो को दिया है। जिन्होंने हर वक्त उन्हें मोटीवेट किया।

अंजलि ने कहा कि वो पढ़ाई के साथ फिजिकल और मेंटली फिट रहने के लिए बैडमिंटन खेलती थी। अजंलि की मां रजनी गोयल ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी पर आज बेहद गर्व है और इस बात की और ज्यादा खुशी है कि वो भी अब हमारे परिवार की चौथी सीए बन चुकी है। उन्हें उम्मीद थी कि उनकी बेटी जरूर कुछ बड़ा करेगी और हुआ भी। उनके बेटे ने भी सीए में 28वां रैंक हासिल किया था।

Related Post