Advertisment

Haryana Board Date Sheet 2023: हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं की फाइनल परीक्षा की डेटशीट, ऐसे करें चेक

Haryana Board Date Sheet 2023: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं-12वीं की की बोर्ड परीक्षाएं 27 फरवरी से 28 मार्च तक आयोजित होंगी। दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं एक ही सत्र में दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े तीन बजे तक आयोजित होंगी। छात्र, बोर्ड (BSEH) की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर भी अपनी डेटशीट और टाइम टेबल चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

author-image
Vinod Kumar
New Update
Haryana Board Date Sheet 2023: हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं की फाइनल परीक्षा की डेटशीट, ऐसे करें चेक
Advertisment

Haryana Board Date Sheet 2023: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं-12वीं की वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट शिक्षा बोर्ड ने जारी कर दी है। 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 27 फरवरी से 28 मार्च तक आयोजित होंगी। दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं एक ही सत्र में दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े तीन बजे तक आयोजित होंगी।  

Advertisment

परीक्षाओं में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए शिक्षा बोर्ड ने प्रश्र पत्रों पर बार कोड लगाया है। बार कोड में परीक्षा केंद्र, परीक्षार्थी का रोल नंबर सहित विभिन्न सूचनाएं दर्ज होगी। यदि यह प्रश्र पत्र परीक्षा केंद्र से बाहर जाता है तो इस बार कोड के माध्यम से इस बात का पता लगाना आसान होगा कि प्रश्र पत्र किस परीक्षार्थी ने किस परीक्षा केंद्र से आऊट किया है। जिस पर बोर्ड दोषी परीक्षार्थी व परीक्षा केंद्र संचालक पर कार्रवाई कर सकेगा। 





Advertisment

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. वीपी यादव और बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने भिवानी में आयोजित पत्रकार वार्ता में 28 मार्च को परीक्षाएं समाप्त होने के बाद जल्द ही परिणाम घोषित होंगे। 10वीं क्लास की  बोर्ड परीक्षाएं 27 फरवरी से 25 मार्च, 2023 तक चलेंगी और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 27 फरवरी से 28 मार्च, 2023 तक आयोजित की जाएंगी।छात्र, बोर्ड (BSEH) की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर भी अपनी डेटशीट और टाइम टेबल चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

हरियाणा बोर्ड परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बता दें कि इस साल कुल 2,85,138 लाख छात्रों ने हरियाणा बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, जबकि हरियाणा बोर्ड 12वीं क्लास की परीक्षा के लिए कुल 2,57,208 छात्रों ने पंजीकरण किया है।





- PTC NEWS
haryana-board-date-sheet-2023
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment