हिमाचल में छात्रसंघ चुनाव करवाने की तैयारी, शिक्षा मंत्री ने सदन में दिया ये जवाब

By  Arvind Kumar March 12th 2020 02:25 PM

शिमला। हिमाचल सरकार प्रदेश के विश्वविद्यालय और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव करवाने की तैयारी कर रही है! इस बात के संकेत शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान दिए हैं। सुरेश भारद्वाज ने कहा विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद द्वारा छात्रसंघ चुनाव करवाने का सुझाव दिया जाने पर इस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में चुनाव हो रहे हैं लेकिन जो मेरिट पर छात्र हैं, उन्हें चयनित किया जा रहा है।

Direct Students Council Election Issue Raised in Vidhansabha हिमाचल में छात्रसंघ चुनाव करवाने की तैयारी, शिक्षा मंत्री ने सदन में दिया ये जवाब

बता दें कि ननवनिर्वाचित भाजपा विधायक विशाल नेहरिया ने सदन में छात्रसंघ चुनाव का मुद्दा उठाया था। जिस पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने जवाब दिया। ऐसे में अब विश्वविद्यालय और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव बहाल होने की उम्मीद बढ़ गई है।

गौर हो कि वर्ष 2014 में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश भर के कॉलेजों और एचपीयू में चुनाव करवाने पर रोक लगाई गई थी। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से छात्र संगठन प्रत्यक्ष छात्रसंघ चुनाव बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इसके पीछे वजह भाजपा का घोषणा पत्र भी है, जिसमें एससीए चुनाव को बहाल करने की बात कही हुई है।

यह भी पढ़ेंमानव भारती यूनिवर्सिटी में मिली 1700 फर्जी डिग्रियां, सदन में बोले सीएम जयराम

---PTC NEWS---

Related Post