एलन मस्क ने आजाद की ट्रंप के ट्विटर अकाउंट की 'चिड़िया', वापसी के बाद जानिए क्या बोले पूर्व राष्ट्रपति

By  Vinod Kumar November 20th 2022 11:50 AM

ट्विटर (Twitter) पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) की वापसी हो गई है। एलन मस्क के ट्विटर को टेक ओवर करते ही अनुमान लगाया जा रहा था कि ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो सकती है। एलन की गिनती ट्रंप समर्थकों के तौर पर होती है।

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी के लिए एक पोल करवाया था। इस पोल में 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट किया था, इस पोल में 51.8 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप की ट्विटर पर वापसी का समर्थन किया था। वहीं, 48.2 प्रतिशत लोगों ने इसके खिलाफ वोट दिया था। ट्विटर अकाउंट रिस्टोर होते ही ट्रंप की ओर से अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया गया है। करीब 22 महीने बाद ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हुई है।

ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर 88 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स थे। राष्ट्रपति पद के दौरान वो ट्विटर का इस्तेमाल राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से की घोषणाओं की जानकारी देते थे। इसके साथ ही वो ट्विटर का इस्तेमाल अपने राजनीतिक विरोधियों पर हमला करने और समर्थकों से संवाद करने के लिए भी करते थे। 

ट्विटर अकाउंट बहाल होने पर ट्रंप ने कहा कि वो कभी भी अब इस प्लेटफॉर्म पर वापसी नहीं करेंगे। मेरे पास ट्रुथ सोशल है और लोग यहां ज्यादा आजादी महसूस करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने एलन मस्क और उनकी ओर से करवाए पोल का भी तारीफ की थी।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पर चुनाव नतीजों के बाद कैपिटल हिल में दंगा भड़काने के आरोप लगे थे। उन आरोपों के बाद ही ट्विटर ने 6 जनवरी 2021 में ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था। ट्विटर पर वैन होने के बाद उन्होंने ट्रंप ने फरवरी में ट्रुथ सोशल नाम से अपना ही एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था। ट्रुथ सोशल पर ट्रंप के करीब 45.7 लाख फॉलोअर्स हैं।  


Related Post