जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, 4 आतंकवादी ढेर

भारतीय सेना के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया।

By  Rahul Rana July 18th 2023 02:23 PM

ब्यूरो : भारतीय सेना के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया।

भारतीय सेना के विशेष बल, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ अन्य बलों का संयुक्त अभियान पुंछ के सिंधारा इलाके में चलाया गया था।

ऑपरेशन में मारे गए आतंकवादी संभवतः विदेशी आतंकवादी हैं और उनकी पहचान की जा रही है।


जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुई मुठभेड़

भारतीय सेना के मुताबिक, "सुरक्षा बलों के बीच पहली मुठभेड़ कल रात करीब 11.30 बजे हुई, जिसके बाद अन्य रात्रि निगरानी उपकरणों के साथ ड्रोन तैनात किए गए। आज भोर में, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी के साथ मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई।" 

ऑपरेशन विशिष्ट खुफिया जानकारी पर आधारित था और पुंछ में सुरनकोट तहसील के पास सामान्य क्षेत्र सिंदाराह और मैदाना में शुरू किया गया था। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया है।


सरकारी अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया था, जिसमें सेना ने एक आतंकवादी को मार गिराया था।

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के ऑपरेशन में हथियारों और गोला-बारूद की एक बड़ी खेप भी जब्त की गई। अधिकारियों ने आगे कहा कि नियंत्रण रेखा के पार से आने वाली पुंछ नदी के पास आतंकवादियों की गतिविधि देखी गई। 


Related Post