PM Modi Flies In Tejas: पीएम मोदी ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान, बोले- विश्व में किसी से कम नहीं हम

25 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में भारतीय वायु सेना के हल्‍के लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी है। वह लड़ाकू विमान तेजस में 45 मिनट तक हवा में रहे।

By  Deepak Kumar November 25th 2023 05:35 PM -- Updated: November 25th 2023 05:36 PM

ब्यूरोः शनिवार यानी 25 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में भारतीय वायु सेना के हल्‍के लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी है। ये उड़ान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की साइट पर से भरी गई।


पीएम मोदी ने लड़ाकू विमान तेजस में 45 मिनट तक हवा में रहे। पीएम मोदी ने लड़ाकू विमान तेजस में हवाई यात्रा करने की तस्‍वीरें सोशल मीड‍िया पर सांझा की है। 


पीएम मोदी ने एक्स पर अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।


एक और पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि तेजस पर सफलतापूर्वक उड़ान पूरी की। यह अनुभव अविश्वसनीय रूप से समृद्ध था, जिसने हमारे देश की स्वदेशी क्षमताओं में मेरे विश्वास को काफी हद तक बढ़ा दिया, और हमारी राष्ट्रीय क्षमता के बारे में मुझमें नए सिरे से गर्व और आशावाद की भावना पैदा की। बता दें तेजस एक स्वेदशी विमान है, जिसे भारत द्वारा विकसित किया जा रहा है। 

Related Post