Rajasthan Assembly Election 2023: 1 बजे तक 40.27 फीसदी मतदान, पाली में पोलिंग एजेंट की हृदय गति रुकने से मौत

राजस्थान विधानसभा चुनाव में दोपहर 1 बजे तक 40.27 फीसदी मतदान हुआ है। राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कोटा जिले के वल्लभ बाड़ी में थर्ड जेंडर मतदाता ने भी वोट दिया।

By  Deepak Kumar November 25th 2023 01:49 PM

ब्यूरोः राजस्थान के विधानसभा चुनाव में वोटिंग जारी है। दोपहर 1 बजे तक 40.27 फीसदी मतदान हुआ है। राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कोटा जिले के वल्लभ बाड़ी में थर्ड जेंडर मतदाता ने भी वोट दिया। इस दौरान में कतार में लगे हुए दिखाई दिए। 


ईसीआई यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि हमारे चुनाव समावेशी और भागीदारीपूर्ण हों। उधर, दूल्हे ने अपनी शादी के दिन लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई  है। इस दौरान दूल्हे ने मतदान केंद्र पर जाकर वोट दिया।

 

पाली में पोलिंग एजेंट की हृदय गति रुकने से मौत

इसी दौरान राजस्थान के पाली जिले में शनिवार को पोलिंग एजेंट की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। एक अधिकारी के मुताबिक, सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ 47 पर पोलिंग एजेंट शांति लाल मतदान केंद्र पर गिर पड़े। उन्हें नजदीकी अस्पताल और फिर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने कहा, ''दिल का दौरा पड़ने की आशंका है।'' पोलिंग एजेंट की राजनीतिक पार्टी का तत्काल पता नहीं चल पाया है। वहीं, झालवाड़ और उदयपुर जिले में वोट डालने के लिए लाइन में लगे दो बुजुर्गों मौत हो गई।

दैवपुरिया गांव में मतदान का बहिष्कार

वहीं, बारां अटरू विधानसभा के दैवपुरिया गांव में मतदान का बहिष्कार किया है। पूरे गांव के ग्रामीणों ने आज मतदान नहीं किया है। ग्रामीणों का कहना है कि मूलभूत सुविधाओं को लेकर काम न होने के कारण हमने चुनाव को बहिष्कार किया है।

Related Post