अब घर बैठे ही एक क्लिक पर होंगे कई काम....हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने किए ये अह्म फैसले

By  CHOHAN January 2nd 2018 01:03 PM -- Updated: June 1st 2018 04:35 PM

नए साल पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने कई नए फैसले लिए हैं। शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने कहा कि शिक्षा बोर्ड जल्द ही परीक्षाओं में ड्यूटी देने वाले अध्यापकों के लिए अकाऊंट ब्रांच व छात्र-छात्राओं के लिए नौकरियों के लिए होने वाली प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन तथा 2004 के बाद की सभी परीक्षाओं का परीणाम भी ऑॅनलाईन किया जाएगा।

बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने बताया कि नए साल पर बोर्ड ने तीन नए फैसले लिए हैं। उन्होनें बताया कि सबसे पहले परीक्षाओं में ड्यूटी देने वाले अध्यापकों का वेतन समय पर जारी करने के लिए बोर्ड की अकाऊंट ब्रांच को ऑॅनलाईन किया जाएगा। इसके साथ ही नौकरियां पाने वाले बच्चों के प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन को ऑॅनलाईन किया जाएगा। साथ ही 2004 से 2017 तक की सभी परीक्षाओं के परीणामों को ऑॅनलाईन किया जाएगा।

बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि ये सब होने के बाद अध्यापकों व बच्चों को संबंधित कार्यों के लिए बोर्ड में नहीं आना होगा और वो घर बैठे ही अपना काम कर सकेंगे। उन्होने बताया कि प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन के लिए सेना के साथ हर विभाग को एक कोड दिया जाएगा जिससे वो वहीं से वेरिफिकेशन कर सकेंगें।

Related Post