Ukraine Snow Storm: यूक्रेन में बर्फीले तूफान ने मचाई तबाही, 10 लोगों की हुई मौत, हजारों लोग प्रभावित

यूक्रेन में बर्फीले तूफान आफत का सबब बना हुआ है। इस बर्फीले तूफान में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है और 2500 लोगों का रेस्क्यू किया गया है।

By  Deepak Kumar November 28th 2023 04:50 PM

ब्यूरो: यूक्रेन में बर्फीले तूफान आफत का सबब बना हुआ है। बर्फीले तूफान और बारिश की चपेट में दक्षिणी क्षेत्र ओडेसा है। इस बर्फीले तूफान में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है और 2500 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। 


बर्फीले तूफान में फंसी सैकड़ों गाड़ियां 

यूक्रेन में आए बर्फीले तूफान के कारण सड़कों पर पानी भरने, पेड़ उखड़ने और बिजली की लाइनें गिर गई है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, बिजली नहीं होने के कारण लाखों लोग बिना बिजली के रह रहे हैं। वहीं, बर्फीले तूफान में सैकड़ों गाड़ियां फंसी हुई हैं। 


तूफान में व्यापक स्तर पर राहत और बचाव कार्य जारीः गवर्नर 

इस तूफान को लेकर गवर्नर ओलेह किपर ने कहा है कि खराब मौसम के कारण हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। पेड़ गिर गए हैं और बिजली की लाइनें गिर गई हैं। साथ में उन्होंने कहा कि तूफान में व्यापक स्तर पर राहत और बचाव कार्य जारी है। गवर्नर ने बताया कि बर्फीले तूफान से अभी तक 849 वाहनों को बाहर निकाला गया है, जिनमें 24 बसें और 17 एम्बुलेंस शामिल हैं।


बर्फीले तूफान को लेकर यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि दक्षिणी ओडेसा क्षेत्र में तूफान ने तबाही मचाई है। इस तूफान के कारण कई लोगों की मौत हो गई है। 


Related Post