हरियाणा

क्रूज ड्रग्स केस मामले में शाहरुख खान के बेटे को मिली क्लीन चिट, नहीं मिली कोई सबूत

By Vinod Kumar -- May 27, 2022 2:16 pm

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज ड्रग्स केस में क्लीन चिट मिल गई है। शुक्रवार को NDPS कोर्ट में नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो की एसआईटी ने चार्जशीट दायर की है। बताया जा रहा है कि इस चार्जशीट में आर्यन खान का नाम शामिल नहीं है। जानकारी के मुताबिक आर्यन के खिलाफ इस ड्रग्स केस में कोई पुख्ता सबूत नहीं है।

छह हजार पन्नों की चार्टशीट में 6 अन्य लोगों के खिलाफ सबूत नहीं मिलने की बात का जिक्र किया गया है। इनमे साहु, आनंद, सुनील सेह, अरोड़ा शामिल हैं। चार्जशीट के मुताबिक, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की SIT को इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा थे।

इसके साथ ही आर्यन खान के दोस्त अरबाज मर्चेंट के साथ मुनमुन धमेचा को चार्टशीट में क्लीन चिट नहीं मिली है। चार्जशीट में दोनों को आरोपी बताया गया हैं। कुल 14 लोगों के खिलाफ क्रूज ड्रग्स मामले में केस दर्ज किया गया है। अब इन 14 लोगों पर केस चलाया जाएगा।

Aaryan-Khan-gets-a-clean-chit-in-cruise-drug-case-3

इस चार्जशीट के बाद शुरुआत में जांच करने वाले NCB डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। चार्जशीट के मुताबिक, SIT जांच के दौरान क्रूज पर हुई छापेमारी की कार्रवाई में भी कई खामियां पाई गई हैं।

Aaryan-Khan-gets-a-clean-chit-in-cruise-drug-case-5

ये था पूरा मामला
कोर्डिलिया क्रूज शिप पर 2 अक्टूबर 2021 को एनसीबी ने रेड की थी। एनसीबी ने शिप से आर्यन खान समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में आर्यन खान 28 दिनों तक जेल में रहे थे। इस मामले में 20 में से 18 आरोपी जमानत पर रिहा हो गए थे, जबकि 2 लोग अभी जेल में ही है।

  • Share