Advertisment

चंडीगढ़: सीएम जयराम ने हिमाचल भवन में किया कॉन्फ्रेंस हॉल का उद्घाटन, हिमाचल के लोगों को मिलेगा फायदा

author-image
Vinod Kumar
New Update
चंडीगढ़: सीएम जयराम ने हिमाचल भवन में किया कॉन्फ्रेंस हॉल का उद्घाटन, हिमाचल के लोगों को मिलेगा फायदा
Advertisment

चंडीगढ़: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज चंडीगढ़ में हिमाचल भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल का उद्घाटन किया है। सीएम जयराम ठाकुर ने यहां अधिकारियों के साथ इसे लेकर चर्चा भी की और इस कॉन्फ्रेंस हॉल को जनता को समर्पित किया।

सीएम ने कहा कि हिमाचल भवन में लंबे वक्त से इस कॉन्फ्रेंस हॉल की जरूरत महसूस की जा रही थी। कई तरह के आयोजन या प्रेस कॉन्फ्रेंस इस कॉन्फ्रेंस हॉल में किए जा सकते हैं और यहां 40 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

publive-image

सीएम ने कहा कि खास तौर से हिमाचल के लोगों को इस हिमाचल भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल का फायदा होगा और छोटे छोटे आयोजन यहां किए जा सकेंगे। जयपुर में केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ हुई उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बारे में सीएम जयराम के साथ पीटीसी न्यूज ने खास बातचीत की।

publive-image

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री के साथ पौंग विस्थापितों का मुद्दा उठाया है। उनके लिए जमीन उपलब्ध अभी तक नहीं हो सकी है। जहां राजस्थान सरकार ने पौंग विस्थापितों को जमीन आबंटित की गई है वहां किसी और व्यक्ति ने कब्जा किया है और कुछ जगह जमीन खेती योग्य नहीं हैं। ऐसे में इस समस्या का समाधान किया जाए।





इसके साथ ही बीबीएमबी में हिमाचल को स्थाई मेंबरशिप मिलनी चाहिए। बीबीएमबी योजना का लाभ सिर्फ पंजाब, हरियाणा, दिल्ली को ही हुआ है। इसके साथ ड्रग्स की समस्या बढ़ रही है। सभी राज्यों को इस स्थिति पर सभी को एक साथ चर्चा करनी चाहिए। कुछ जगह ज्वाइंट ऑपरेशन चलाने चाहिए।





वहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम ने कहा कि हम चुनाव को गंभीरता से लेती हैं। जीत के लिए जो प्रयास करने होंगे वो करेंगे। हिमाचल में आम आदमी पार्टी की कोई जगह नहीं है। आम आदमी पार्टी हिमाचल में अपनी  कोशिश कर रही है। कोशिश करने का सभी को अधिकार है, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिलेगी। हिमाचल में तीसरे दल को कभी सफलता नहीं मिली है।    
-


chandigarh cm-jairam-thakur himachal-bhawan conference-hall
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment