राजनीति

आंदोलन के दौरान जान गवाने वाले किसानों के परिवारों को 2-2 लाख की मदद देगा कांग्रेस विधायक दल: हुड्डा

By Arvind Kumar -- January 04, 2021 5:37 pm -- Updated:January 04, 2021 5:38 pm

चंडीगढ़। किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए कांग्रेस विधायक दल आगे आया है। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि सभी कांग्रेस विधायकों ने मिलकर ये फ़ैसला लिया है कि विधायक दल निजी कोष से शहीद किसानों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए देगा। साथ ही भविष्य में ऐसे परिवारों की हर संभव मदद के लिए प्रयास जारी रहेंगे। किसान परिवारों को अधिक से अधिक मदद पहुंचाने की कोशिशें की जाएगी।

Farmers Protest आंदोलन के दौरान जान गवाने वाले किसानों के परिवारों को 2-2 लाख की मदद देगा कांग्रेस विधायक दल: हुड्डा

इतना ही नहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश सरकार से भी इस आंदोलन के दौरान जान की क़ुर्बानी देने वाले किसानों के परिवारों को उचित आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि ऐसा करना सरकार की ज़िम्मेदारी बनती है। क्योंकि किसानों की शहादत के लिए सरकार का अड़ियल रवैया और संवेदनहीनता ज़िम्मेदार है।

Bhupinder Singh Hooda आंदोलन के दौरान जान गवाने वाले किसानों के परिवारों को 2-2 लाख की मदद देगा कांग्रेस विधायक दल: हुड्डा

ऐसे में सरकार को बिना देरी किए प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। हुड्डा ने कहा कि अगर मौजूदा सरकार ऐसा नहीं करती है तो भविष्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर ये काम किया जाएगा।

Farmers Protest आंदोलन के दौरान जान गवाने वाले किसानों के परिवारों को 2-2 लाख की मदद देगा कांग्रेस विधायक दल: हुड्डा

उल्लेखनीय है कि इनेलो-बीजेपी सरकार के दौरान हुए कंडेला कांड के बाद जब हरियाणा में हुड्डा सरकार बनी थी तो उसने कंडेला कांड के शहीद परिवारों को आर्थिक मदद और नौकरियां दी थीं। हुड्डा का कहना है कि हमारी सरकार की तरह इस सरकार को भी ऐसा करना चाहिए।

  • Share