हिमाचल में प्रवेश पाने के लिए अभी भी करना होगा कोविड पोर्टल में पंजीकरण

By Arvind Kumar - August 24, 2020 6:08 pm

शिमला। हिमाचल प्रदेश में प्रवेश के लिए अभी भी नियम में ज्यादा ढील नहीं दी गई है। हिमाचल आने के लिए अभी भी सरकारी कोविड पोर्टल में पंजीकरण करवाना होगा। इसमें पर्यटकों के लिए थोड़ी सी राहत ये की  पर्यटक अब 5 दिन की जगह 2 दिन तक भी होटलों में ठहर सकेंगे।

इसके साथ क्वारेंटिन से बचने के लिए नेगेटिव रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य है। इसमें 72 घंटे की जगह 96 घंटे की रिपोर्ट को भी अब मान्य माना जाएगा। हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक में इस पर चर्चा करने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

Coronavirus Himachal Registration on COVID Portal mandatory for Entering Himachal

कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि मंदिरों को लेकर फिलहाल अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस पर केन्द्र की गाइडलाइंस के बाद एसओपी बनाकर सितंबर माह में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

गौर हो कि कि अनलॉक-3 के दिशा-निर्देश जारी होने के बाद केंद्रीय गृह सचिव ने हाल ही में व्यक्तियों और वस्तुओं के अंतरराज्यीय आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाने को लेकर राज्यों को चिट्ठी लिखी थी, ऐसे प्रतिबंध को केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन माना है, लिहाजा हिमाचल सरकार ने ई-पास सिस्टम को खत्म करने की बात कही है लेकिन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को जारी रखा गया है।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img