कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर

Coronavirus India | Corona Recovery Rate | Hindi Latest News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर यह है कि इस वायरस से संक्रमित व्यक्ति लगातार ठीक भी हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 51 हजार से अधिक लोग संक्रमणमुक्त हुए हैं। हालांकि इस दौरान कोरोना वायरस के 54,736 नये मामले भी सामने आए हैं। इसके चलते देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 17,50,724 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 54,736 मामले सामने आये हैं। इस दौरान 853 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 37,364 हो गई है।

Coronavirus India | Corona Recovery Rate | Hindi Latest News

इस बीच सरकार ने देश में निर्मित वेंटिलेटर के निर्यात पर प्रतिबंध हटा दिया है। सरकार ने मार्च 2020 में वेंटिलेटर के निर्यात पर निषेध/प्रतिबंध लगा दिया गया था ताकि कोविड-19 से लड़ाई को प्रभावपूर्ण तरीके से लड़ने के लिए घरेलू उपलब्धता को सुनिश्चित किया जा सके। दिनांक 24 मार्च 2020 को डीजीएफटी की अधिसूचना संख्या 53 के द्वारा सभी प्रकार के वेंटिलेटर के निर्यात पर रोक लगा दी गई थी।

अब वेंटिलेटर के निर्यात की अनुमति मिलने के साथ ही यह उम्मीद की जा रही है कि घरेलू वेंटिलेटर विदेशों में भारतीय वेंटिलेटर के लिए नए बाजार को तलाश करने में सक्षम होंगे।

—PTC NEWS—