Sat, Apr 20, 2024
Whatsapp

देश में बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, 6 महीनों में आया सबसे बड़ा उछाल, 24 घंटे में आए 3016 नए मामले

देश में कोरोना के केसों में लगातार बढ़ौतरी देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3016 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Written by  Rahul Rana -- March 30th 2023 12:30 PM
देश में बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, 6 महीनों में आया सबसे बड़ा उछाल, 24 घंटे में आए 3016 नए मामले

देश में बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, 6 महीनों में आया सबसे बड़ा उछाल, 24 घंटे में आए 3016 नए मामले

ब्यूरो: कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि देश में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारने लग पड़ा है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3016 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहें हैं कि पिछले 6 महीनों में कोरोना के यह सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। 

आपको बता दें कि पिछले 2 साल पहले अक्टूबर में कोरोना के 3375 मामले सामने आए थे। जिसके बाद आज यह आंकड़ा देखने को मिल रहा है। 


देश में 13 हजार से ज्यादा केस एक्टिव 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक एक तरफ जहां कोरोना के मामले तीन हजार से ज्यादा आए हैं तो वहीं दूसरी तरफ देश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 13 हजार 509 हो गया है। मामलों में लगातार तेजी से बढ़ौतरी होती जा रही है। 

एक तरफ जहां कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहें हैं तो वहीं दूसरी तरफ रिपोर्ट के मुताबिक इस वायरस से एक दिन में 14 लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी है। 

राजधानी में भी बढ़ने लगे मामले 

देश के साथ- साथ राजधानी में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बढ़ते मामलों को देख दिल्ली सरकार ने एक अहम बैठक बुलाई है। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सहित विभाग के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे। 

यूपी में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ

एक तरफ जहां देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ यूपी में भी कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 74 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव केस गौतमबुद्ध नगर में देखने को मिल रहे हैं। वहीं इसके अलावा गाजियाबाद, लखीमपुर, लखनऊ और बिजनौर में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब प्रदेश सरकार भी सख्त होती दिख रही है। 

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...