मनोरंजन

इस फिल्म के 16 साल पूरे होने पर क्यों मधुर भंडारकर ने कही यह बात

By Vinod Kumar -- July 07, 2022 6:15 pm

पिछले कई वर्षों से पुरानी फिल्मों को उसकी रिलीज डेट पर याद करने का सिलसिला कुछ तेजी पकड़ चुका है और इसका श्रेय सोशल मीडिया को जाता है, जिसके जरिये फिल्म से जुड़े व्यक्ति इससे जुड़ा पोस्टर-कोई किस्सा शेयर करते हैं। इस मामले में ताजा नाम जुड़ा है मशहूर फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर का, जिन्होंने अपनी 16 साल पुरानी फिल्म को एक अलग अंदाज में याद किया है।

बिपासा बसु, केके मेनन, मिनिषा लांबा और राज बब्बर जैसे सितारों से सजी इस फिल्म का नाम कॉरपोरेट है, जिसके इंडस्ट्री में गुरुवार को 16 साल पूरे हो गए हैं। साल 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी को दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों की भी भरपूर सराहना मिली थी। दो दिग्गज उद्योगपतियों के बीच की रंजिश को बेहद खूबसूरती से पर्दे पर उतारने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर ने फिल्म के 16 साल पूरे होने के मौके पर सोशल मीडिया के जरिये अभी भावनाएं शेयर की हैं।

भंडारकर ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर बिपासा से साथ सेट के दौरान की कुछ तसवीरें शेयर करते हुए लिखा, #16yearsoffilmCorporate मेरी पसंदीदा फिल्म में से एक है जो कॉर्पोरेट जगत के रिंगसाइड व्यू को दिखाती है, बिपाशा बसु, केके मेनन @rajatkapoor_rk और राज बब्बर द्वारा शानदार प्रदर्शन। सहारा पिक और प्रिसेप्ट पिक @shailendrasingh द्वारा निर्मित."

मुख्य रूप से फिल्म के किरदार दो शक्तिशाली उद्योगपतियों के बीच सत्ता के खेल के इर्दगिर्द घूमते नजर आते हैं। दो उद्योगपतियों, विनय सहगल के स्वामित्व वाले सहगल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज (एसजीआई) और धर्मेश मारवाह के स्वामित्व वाले मारवाह ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज (एमजीआई) के बीच सत्ता के खेल के आसपास कॉरपोरेट की कहानी में सभी पात्र बेहद संजीदगी से पिरोए गए हैं। दोनों कंपनियां खाद्य और पेय उत्पादों के कारोबार में पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी होती हैं, जिसमें राजनीति से लेकर व्यवसाय के दावं-पेच अच्छी तरह से फिल्माए गए हैं। इस फिल्म में अपनी दमदार परफॉरमेंस के लिए बिपासा बसु को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए पुरस्कृत भी किया गया था।

  • Share