Thu, Sep 21, 2023
Whatsapp

Himachal: सेब को नाले में फेंकने वाले बागवान पर एक लाख रुपए जुर्माना, BJP बोली सुक्खू सरकार ले रही बागवान विरोधी निर्णय

हिमाचल प्रदेश में सेब सीजन अपने चरम पर है, तो सेब -बागवानी को लेकर राजनीति भी भरपूर हो रही है।

Written by  Rahul Rana -- September 09th 2023 12:28 PM
Himachal:  सेब को नाले में फेंकने वाले बागवान पर एक लाख रुपए जुर्माना, BJP बोली सुक्खू सरकार ले रही बागवान विरोधी निर्णय

Himachal: सेब को नाले में फेंकने वाले बागवान पर एक लाख रुपए जुर्माना, BJP बोली सुक्खू सरकार ले रही बागवान विरोधी निर्णय

ब्यूरो : हिमाचल प्रदेश में सेब सीजन अपने चरम पर है, तो सेब -बागवानी को लेकर राजनीति भी भरपूर हो रही है। बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में बागवान के सेब नाले में बहाने का मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। मामले को लेकर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा बागवान पर एक लाख का जुर्माना लगाने के बाद इस पर सरकार चारों ओर से घिर रही है। भाजपा ने सरकार को बागवान विरोधी करार दिया है तो वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने मामले को राजनीति से प्रभावित और कार्रवाई को नियमों के तहत बताया है।

Viral Video 




भाजपा नेता रवि मेहता ने कहा कि आपदा से निपटने में सरकार पूरी तरह से विफल रही है सड़के बंद होने की वजह से बागवान का सेब घर में ही सड़ रहा है और सरकार अपनी कारगुजारी को छुपाने के लिए बागवानों को डराने धमकाने का काम कर रहे हैं। इसी का उदाहरण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा बागवान पर किए गए 1 लाख रुपए के जुर्माने के रुप देखने को मिला है। भाजपा बागवान के साथ खड़ी है और सरकार ने अगर इस निर्णय को वापस नहीं लिया तो भाजपा कार्यकर्ताओं से पैसा इकट्ठा कर बागवानी मंत्री और मुख्यमंत्री को एक लाख की राशि सौंपेगी। लेकिन बागवान से एक भी रुपया नहीं लिया जाएगा।

वहीं मामले को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि सरकार की ओर से पहले भी कहा गया था की यह पूरा मामला राजनीतिक मंशा के तहत किया गया था और भाजपा इसको लेकर राजनीति कर रही है। जो सेब बहाया गया वह पूरी तरह से सड़ चुका था। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से की गई कार्रवाई नियमों के तहत की गई है। बागवान को पहले नोटिस दिया गया जिसके बाद बागवान पर कार्रवाई की गई है।


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...