Advertisment

इस गेंदबाज को पहले टेस्ट विकेट लेने में लगे 12 साल, वापसी के बाद किया धमाल

र बांग्लादेश के बीच शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा। भारत की ओर से रविचंद्र अश्विन और उमेश यादव ने 4-4 विकेट झटके। उनादकट ने 12 सालों बाद अपना पहला टेस्ट विकेट झटका। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 8 ओवर में बिना किसी विकेट के 19 रन बना लिए हैं।

author-image
Vinod Kumar
New Update
इस गेंदबाज को पहले टेस्ट विकेट लेने में लगे 12 साल, वापसी के बाद किया धमाल
Advertisment

भारत और बांग्लादेश के बीच शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में  खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा। मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश की टीम को भारत ने 73.5 ओवर में 227 रन पर समेट दिया।

Advertisment

भारत की ओर से रविचंद्र अश्विन और उमेश यादव ने 4-4 विकेट झटके। 12 साल बाद वापसीस कर रहे जयदेव उनादकट ने 2 विकेट झटके।  वहीं, बांग्लादेश के लिए वापसी करने वाले मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश को अच्छी शुरूआत मिली थी। बांग्लादेश के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 39 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को जयदेव उनादकट ने तोड़। उनादकट ने 12 सालों बाद अपना पहला टेस्ट विकेट झटका। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज शांतो को अश्विन ने आउट कर दूसरा झटका दिया।

पहले टेस्ट में मैन ऑफ दी मैच रहे कुलदीप यादव की दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह पर जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गया। उनादकट ने 2010 में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। दूसरा टेस्ट मैच खेलने में उन्हें 12 साल इंतजार करना पड़ा। पहले टेस्ट में विकेट नहीं मिलने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने टेस्ट करियर का पहला विकेट लिया। इस मैच में उन्हें दो विकेट मिल चुके हैं।

वहीं, बांग्लादेश को आउट करने के बाद भारत बल्लेबाजी के लिए उतारा। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 8 ओवर में बिना किसी विकेट के 19 रन बनाए हैं। कप्तान केएल राहुल 3 और शुभमन गिल 14 रन बनाकर नाबाद हैं। खेल खत्म होने से कुछ देर पहले मैदानी अंपायर ने केएल राहुल को बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट दे दिया, लेकिन थर्ड अंपायर ने रिव्यू में फैसला पलट दिया। भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है।

- PTC NEWS
india-vs-bangladesh-test-match
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment