Sun, May 19, 2024
Whatsapp

POK में सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पहाड़ी से गिरी बस, 20 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान इलाके में सड़क हादसा हुआ। इस हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए।

Written by  Deepak Kumar -- May 03rd 2024 12:52 PM
POK में सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पहाड़ी से गिरी बस, 20 लोगों की मौत, कई घायल

POK में सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पहाड़ी से गिरी बस, 20 लोगों की मौत, कई घायल

ब्यूरोः पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान इलाके में सड़क हादसा हुआ। इस हादसे में एक यात्री बस के संकरी पहाड़ी सड़क से फिसलकर खड्ड में गिर जाने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार आज यानी शुक्रवार सुबह 5:30 बजे एक बस रावलपिंडी से गिलगित जा रही थी, तभी गिलगित-बाल्टिस्तान के डायमर जिले में काराकोरम राजमार्ग पर चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस खड्ड में गिर गई। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं, 21 यात्रियों की मौत हो गई।  ये हादसा डायमर जिले में हुआ। हादसे की सूचना मिलने के बाद बचाव दल मौके पर पहुंचे। घायल व्यक्तियों और मृतकों को तेजी से चिलास के एक अस्पताल में ले जाया गया। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक के अनुसार, मृतकों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं।


डायमर के डिप्टी कमिश्नर फैयाज अहमद ने बताया कि घायलों में कम से कम 5 की हालत गंभीर है, जिनमें से 2 लोगों को पहले ही गिलगित शहर में स्थानांतरित कर दिया गया है। डिप्टी कमिश्नर ने पीड़ितों के परिवारों के साथ निरंतर संपर्क बनाए रखने का आश्वासन दिया। 

उधर, गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री हाजी गुलबर खान ने शोक व्यक्त करते हुए घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता देने का निर्देश दिया, जबकि सरकारी प्रवक्ता ने चिलास अस्पताल में आपातकाल की घोषणा की।


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS