Sun, Apr 14, 2024
Whatsapp

Uttarakhand: चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में हुई मौसम की पहली बर्फबारी

उत्तराखंड के चमोली में कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के बीच, सोमवार को चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में सीजन की पहली बारिश हुई।

Written by  Rahul Rana -- September 11th 2023 12:13 PM
Uttarakhand: चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में हुई मौसम की पहली बर्फबारी

Uttarakhand: चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में हुई मौसम की पहली बर्फबारी

ब्यूरो : उत्तराखंड के चमोली में कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के बीच, सोमवार को चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में सीजन की पहली बारिश हुई।

जिले में बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब और रुद्रनाथ की पहाड़ियों पर ताजा बर्फबारी हुई। हालांकि इससे पहले रविवार को उत्तराखंड में लगातार बारिश के बीच अमोरी गांव में नेशनल हाईवे 9 के पास मलबा जमा हो गया। 


बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी पागलनाला के पास लगातार मलबा जमा हो रहा है, जिससे सड़क अस्थायी रूप से अवरुद्ध हो गई है। इस व्यवधान ने बद्रीनाथ शहर की ओर जाने वाले यात्रियों और तीर्थयात्रियों के लिए चुनौतियाँ पैदा कर दीं।

आपको बता दें कि क्षेत्र में हाल ही में हुई भारी बारिश के परिणामस्वरूप मलबा जमा होना शुरू हुआ, जिससे भूस्खलन हुआ और राजमार्ग बाधित हो गया। अधिकारियों ने स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए मलबे को हटाने और इस महत्वपूर्ण मार्ग पर यात्रा करने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कर्मियों और भारी मशीनरी को तैनात किया।

जब तक मलबे की रुकावट पूरी तरह से साफ नहीं हो जाती, तब तक चौबीसों घंटे प्रयास जारी रहने की उम्मीद है, जिससे राजमार्ग को अप्रतिबंधित यात्रा के लिए फिर से खोला जा सके।

अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वे व्यवधानों को कम करने और इस मार्ग से यात्रा करने वाले सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। 

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...