Sat, Jul 27, 2024
Whatsapp

Weather Update: अप्रैल और मई में बढ़ेगा पारा, IMD ने जताई लू चलने की संभावना

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Deepak Kumar -- March 30th 2024 08:22 AM
Weather Update: अप्रैल और मई में बढ़ेगा पारा, IMD ने जताई लू चलने की संभावना

Weather Update: अप्रैल और मई में बढ़ेगा पारा, IMD ने जताई लू चलने की संभावना

ब्यूरोः भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अप्रैल और मई महीने में तापमान सामान्य से ऊपर रह सकता है और लू चलने की संभावना है।

आईएमडी के वैज्ञानिक नरेश कुमार ने कहा कि हम सामान्य से अधिक तापमान की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हम अप्रैल के करीब आ रहे हैं। अप्रैल में, हम देश के मध्य भाग में लू की स्थिति का अनुभव करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मई इस मौसम का सबसे गर्म महीना है और देश के उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में लू चल सकती है।


आईएमडी ने अगले कुछ दिनों के लिए मौसम की भविष्यवाणी की है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक अधिकारी के अनुसार, वर्तमान पश्चिमी विक्षोभ के आज से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की उम्मीद है, जिससे अगले कुछ दिनों के लिए तापमान पूर्वानुमान प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर, हिमाचल में आज भारी बारिश हो सकती है और आसपास के विमानों में हल्की से मध्यम बारिश होगी, यहां तक कि गरज के साथ बारिश होगी, यहां तक कि ओलावृष्टि भी होगी।

आईएमडी अधिकारी ने एक पूर्वानुमान जारी किया, जिसमें महाराष्ट्र और आस-पास के क्षेत्रों में लू या गर्म रोशनी की स्थिति का संकेत दिया गया है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने उल्लेख किया कि मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक लू चलने की संभावना है, विशेष रूप से मध्य भारत में शुष्क मौसम रहेगा।

-

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK