Wed, Jul 17, 2024
Whatsapp

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर हाईकोर्ट में दायर की गई रिट

फरीदाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान और न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एल एन पाराशर ने हाईकोर्ट में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग करने के लिए रिट दायर की है. उनका कहना है कि ऐसा करने से वकील बिना किसी डर के निर्भीक तरीके से अपनी प्रेक्टिस कर सकेंगे.

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Shagun Kochhar -- March 22nd 2023 05:21 PM
एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर हाईकोर्ट में दायर की गई रिट

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर हाईकोर्ट में दायर की गई रिट

फरीदाबाद: फरीदाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान और न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एल एन पाराशर ने हाईकोर्ट में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग करने के लिए रिट दायर की है. उनका कहना है कि ऐसा करने से वकील बिना किसी डर के निर्भीक तरीके से अपनी प्रेक्टिस कर सकेंगे.

ताकि निर्भीक तरीके से प्रैक्टिस कर सके वकील- पाराशर


दरअसल, 18 फरवरी को जोधपुर में वकील जुगराज चौहान की हत्या कर दी गई थी. जिससे पूरे प्रदेश के वकीलों में भय और असुरक्षा का माहौल है. वकीलों को सुरक्षा मिले और अदालतों में वो पक्षकारों की पैरवी निर्भीक तरीके से कर सकें इसको लेकर प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग वकीलों द्वारा की जा रही है. वकीलों की ये भी मांग है कि मृतक जुगराज चौहान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए.

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में आए दिन वकीलों के साथ वारदातें होती रहती हैं. ऐसे में लोगों को न्याय दिलवाने वाले वकीलों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए. ताकि वकील निर्भीक होकर अपना काम कर सकें और जनता को न्याय दिलवा सकें.

 वरिष्ठ एडवोकेट ऐल एन पाराशर ने विधानसभा में पेश किए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट में संशोधन करने और उसके बाद एक्ट को फिर से पेश किए जाने की मांग की है. साथ ही बता दें, इससे पहले एडवोकेट एल एन पाराशर मुख्यमंत्री, राज्यपाल और गृहमंत्री को एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर प्रार्थना पत्र भी लिख चुके हैं. इसके बाद पाराशर ने इसे लागू करने के लिए हाईकोर्ट में रिट दायर की है. उनका कहना है कि जरूरत पड़ने पर वो सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे.

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK