हरियाणा

भिवानी के नीरज ने बुल्गारिया जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक, घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत

By Vinod Kumar -- August 19, 2022 3:53 pm -- Updated:August 20, 2022 10:42 am

बहादुरगढ़/प्रदीप धनखड़:

वर्ल्ड जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में हरियाणा के नीरज भारद्वाज ने कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। नीरज भारद्वाज के बहादुरगढ़ पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। ओमेक्स गैलेरिया मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खेल प्रेमियों ने फूल मालाएं और पगड़ी पहनाकर नीरज का स्वागत स्वागत किया।

हाल ही में बुल्गारिया में जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में भिवानी के धारेडा गांव निवासी नीरज भारद्वाज ने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए बेहतर प्रदर्शन किया।

नीरज भारद्वाज ने प्रतियोगिता के 97 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेकर कोरिया, जॉर्जिया, यूएसए के साथ- साथ कजाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ कुश्ती लड़ कर कांस्य पदक हासिल किया। नीरज भारद्वाज ने युवा खिलाड़ियों से मेहनत करते रहने की अपील की है, ताकि उन्हें भविष्य में बेहतर फल मिल सके।

नीरज भारद्वाज ने कहा कि वह रोहतक स्थिति एक अखाड़े में प्रैक्टिस करता है। 20 दिन पहले ही भारत केसरी का खिताब हासिल किया है। अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता और कोच को दिया है। नीरज का अगला लक्ष्य इंटरनेशनल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल कर देश का नाम रोशन करना है।

वहीं, स्थानीय लोगों ने नीरज भारद्वाज की उपलब्धि पर उन्हें शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया। इतना ही नहीं उन्हें भविष्य में उज्जवल प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित भी किया। लोगों का मानना है कि नीरज भारद्वाज प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। आने वाले समय में पूरा विश्व उसकी ताकत का प्रदर्शन देखेगा।

  • Share