Advertisment

ऑक्सफोर्ड की एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को ब्रिटेन में मिली मंजूरी

author-image
Arvind Kumar
New Update
ऑक्सफोर्ड की एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को ब्रिटेन में मिली मंजूरी
Advertisment
नई दिल्ली। कोरोना वायरस वैक्सीन
Advertisment
एस्ट्राजेनेका को ब्रिटेन में मंजूरी मिल गई है। इस वैक्सीन को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार किया गया है। फिलहाल ब्रिटेन ने वैक्सीन निर्माता कंपनी एस्ट्राजेनेका को 10 करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर दिया है।
Advertisment
Vaccine Approved in UK ऑक्सफोर्ड की एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को ब्रिटेन में मिली मंजूरी publive-imageयह भी पढ़ें- 
Advertisment
अब राजनीति में नहीं होगी रजनीकांत की एंट्री, ये है वजह वैक्सीन को अप्रूवल मिलने के बाद ब्रिटेन में काफी राहत मिलने की उम्मीद है। क्योंकि यहां पर कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है। हाल ही में कोरोना का नया स्ट्रेन भी ब्रिटेन में पाया गया है जो ज्यादा घातक है। Vaccine Approved in UK ऑक्सफोर्ड की एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को ब्रिटेन में मिली मंजूरी जानकारी के मुताबिक ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन काफी सस्ती है और इसे सामान्य तापमान पर भी रखा जा सकता है। दूसरी वैक्सीन के मुकाबले यह जल्दी असर करती है।
Advertisment
यह भी पढ़ें- सभी ट्यूबवैल आवेदकों को मार्च तक मिल जाएंगे कनेक्शन publive-image Vaccine Approved in UK बता दें कि इससे पहले दवा कंपनी फाइजर-बायोएनटेक की कोविड-19 वैक्सीन को ब्रिटेन ने मंजूरी दी थी। वहीं अब ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी देने वाला ब्रिटेन दुनिया का पहला देश बन गया है। -
corona-vaccine-update oxford-astrazeneca-vaccine safest-corona-vaccine vaccine-approved-in-uk
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment