चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने की दो रैलियां, ‘कमल’ के लिए वोट की अपील

PM Modi 2
चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने की दो रैलियां, 'कमल' के लिए वोट की अपील

ऐलनाबाद/रेवाड़ी। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने पहली रैली ऐलनाबाद तो दूसरी रेली रेवाड़ी में संबोधित की। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमले किए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सिरसा मैं कई बार आया हूं लेकिन इस बार ऐतिहासिक रूप में गुरूनानक जयंती मनाने के लिए आप सभी को बधाई देता हूं, इसके लिए केन्द्र सरकार के बडे़ प्रयास है। तरनतारण से बाबा नानक के डेरे की दूरी को खत्म कर दिया है। इससे पहले गुरुनानक देव जी के दर्शन दूरबीन से किए जाते थे, आजादी के बाद की सरकार ने 70 सालों में 4 किलोमीटर की दूरी को खत्म नहीं किया। क्या उनको से कार्य नहीं करना चाहिए था।

PM Modi 4
चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने की दो रैलियां, ‘कमल’ के लिए वोट की अपील

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का तौर-तरिका यहां के अलावा जम्मू -कश्मीर के साथ भी रहा। 70 साल तक लोगों को उलझाते रहे, लोग वहां मरते रहे, भारत के वीर जम्मू कश्मीर में शहीद होते रहे। गरीब समाज, आदिवासी, पहाड़ी समाज के लोग भी 70 साल में अधिकार से वंचित रह गए। बाबा साहब का सविधान लागू नहीं हो पाया। लेकिन इसके लिए बीजेपी ने सार्थक कदम उठाया है। कांग्रेस बीजेपी के कार्य में भी बाधा डालने के लिए कोशिश कर रही है।

PM Modi 3
चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने की दो रैलियां, ‘कमल’ के लिए वोट की अपील

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नीति का नुकसान देश के जवानों को हुआ है। इसके साथ ही किसानों पर भी प्रभाव पड़ा। इस सरकार नें किसानों को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रखा। किसानों को मिलने वाला पानी पाकिस्तान भेजा जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। भारत के किसानों तक बीजेपी सरकार पानी पहुंचाएगी।

यह भी पढ़ें : मतदान के दिन सरकारी विभागों, बोर्डों व निगमों के कार्यालयों में अवकाश

PM Modi 1
चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने की दो रैलियां, ‘कमल’ के लिए वोट की अपील

मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस परिवारों ने जम कर लूटा है, हरियाणा को इन लोगों ने चारागाह बना दिया था। लेकिन बीजेपी ने इनका विरोध किया और इन लोगों से हरियाणा को बचाया।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई विषय ही नहीं है, लेकिन बीजेपी वर्तमान में किए गए काम पर चुनाव लड़ रही है। जनता से वोट की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि आपको सिर्फ कमल का फूल याद रखना है मोदी तो कुछ भी नहीं है केवल मोदी फूल लेकर आया है।

यह भी पढ़ें : आज शाम 6 बजे से थम जाएगा विधानसभा चुनाव का शोर

—PTC NEWS—