गणतंत्र दिवस के चलते हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, अतिरिक्त फोर्स की तैनाती

Security beefed up in Haryana ahead of Republic Day celebration
गणतंत्र दिवस के चलते हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, अतिरिक्त फोर्स की तैनाती (File Photo)

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा राज्य भर में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए गए हैं। आज यहां यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को 26 जनवरी को होने वाले ध्वजारोहण व अन्य समारोहों के लिए सभी स्थानों पर उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। पुलिस ने किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त बल की तैनाती की है।

Security beefed up in Haryana ahead of Republic Day celebration
गणतंत्र दिवस के चलते हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, अतिरिक्त फोर्स की तैनाती

विर्क ने कहा कि गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा संवेदनशील स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। साथ ही सुरक्षा बल लावारिस सामान, वाहनों के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर भी कड़ी नजर रख रहे हैं। पूरे राज्य में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है और पुलिस दलों को रात की पैट्रोलिंग के दौरान विशेष सतर्क रहने को कहा गया है। राज्य में ट्रेनों और सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों की भी विशेष जाँच की जा रही है।

नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि पुलिस द्वारा व्यस्त बाजारों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, होटल और गेस्ट हाउस जैसे स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही है। जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस पैट्रोलिंग के अतिरिक्त रात के समय वाहनों की चैकिंग बढ़ा दी गई है। उन्होंने आमजन से आग्रह करते हुए कहा कि वे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करे।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशी नागरिकों से करते थे ठगी




—PTC NEWS—