Sun, Feb 5, 2023
Whatsapp

पन्नू ने फिर दी गीदड़ भभकी, 29 अप्रैल को हरियाणा के डीसी कार्यालयों में खालिस्तानी झंडा फहराने की कही बात

Written by  Vinod Kumar -- April 15th 2022 12:51 PM -- Updated: April 15th 2022 12:52 PM
पन्नू ने फिर दी गीदड़ भभकी, 29 अप्रैल को हरियाणा के डीसी कार्यालयों में खालिस्तानी झंडा फहराने की कही बात

पन्नू ने फिर दी गीदड़ भभकी, 29 अप्रैल को हरियाणा के डीसी कार्यालयों में खालिस्तानी झंडा फहराने की कही बात

चंडीगढ़: प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकवादी समूह सिख फॉर जस्टिस ने हरियाणा सरकार को खुली चुनौती दी है। सिख फॉर जस्टिस से जुड़े पाकिस्तानी की पालतू कठपुतली गुरपतवंत सिंह पन्नू का दावा है कि 29 अप्रैल को हरियाणा के हर जिले में अंबाला से गुरुग्राम तक डीसी और एसपी ऑफिस में खालिस्तान का झंडा फहराया जाएगा।


पन्नू ने कहा कि पंजाब की आजादी के लिए पंजाब रेफ्रंडम का अगला पड़ाव 8 मई को इटली में हो रहा है। पन्नू का कहना है कि पंजाब को आजाद कराने के बाद हरियाणा का हिस्सा खालिस्तान में मिलाया जाएगा। हरियाणा पंजाब का हिस्सा है।

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि हरियाणा को खालिस्तान बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक खालिस्तान जनमत संग्रह के जरिए हरियाणा को भारतीय कब्जे से मुक्त कराने के लिए स्वयंसेवकों की भर्ती की जाएगी। एसएफजे ने हरियाणा राज्य सहित खालिस्तान जनमत संग्रह के माध्यम से भारत से अलग होने के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों का एक नक्शा भी जारी किया है। पन्नू इससे पहले 29 अप्रैल को हिमाचल के डीसी कार्यालयों में भी खालिस्तानी झंडा फहराने की धमकी दे चुका है।

गौरतलब है कि फरवरी में केंद्र सरकार ने प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकवादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू किया था। केंद्र ने आतंकी संगठन से जुड़े ऐप्स, वेबसाइट और चैनल को ब्लॉक कर दिया था। इनमें सबसे अहम है पंजाब पॉलिटिक्स टीवी, जिसे ब्लॉक कर दिया गया था।

Punjab elections 2022: SFJ's Gurpantwant Pannu accuses Bhagwant Mann of circulating fake letters

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यह कार्रवाई की है। सरकार को सूचना मिली थी कि ऑनलाइन माध्यम का दुरुपयोग कर पंजाब चुनाव को बाधित करने के लिए चैनल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

कौन है पन्नू

पंजाब में पैदा हुआ आतंकवादी पन्नू विदेश में बैठा पाकिस्तान की पालतू कठपुतली की तरह है। पन्नू पाकिस्तान के इशारे पर पंजाब को भारत से आजाद करवाने की बात करता है, लेकिन कभी पाकिस्तान में स्थित पंजाब के हिस्से को आजाद करवाने की बात नहीं करता है। आजादी के बाद आधा पंजाब पाकिस्तान के हिस्से में आ गया था। हालांकि पंजाब की आवाम पन्नू की बातों को कभी गंभीरता से नहीं लेती और विदेश में बेठकर ही पन्नू यू ट्यूब, फेसबुक पर पंजाब की आजादी की बात करता रहता है।

Top News view more...

Latest News view more...