कृषि बिलों के विरोध में आए हरियाणा के ये बीजेपी नेता, किसानों का किया समर्थन

These Haryana BJP Leaders came against agricultural bills (4)

चंडीगढ़। कृषि बिलों के विरोध में अब बीजेपी नेता भी उतर आए हैं! इनेलो की पृष्ठभूमि वाले बीजेपी नेताओं ने इन बिलों को किसान विरोधी करार दिया है। ये नेता अब खुले तौर किसानों के समर्थन की रणनीति बना रहे हैं। इसे लेकर इन नेताओं ने पिछले दिनों कई बैठकें भी की।

भाजपा नेता रामपाल माजरा का कहना है कि अध्यादेशों पर किसानों और विपक्ष से बातचीत होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि अध्योदशों में कहीं भी एमएसपी का जिक्र भी नहीं है।

यह भी पढ़ेंकिसानों के आंदोलन की पल पल की अपडेट सिर्फ पीटीसी न्यूज पर

educareवहीं बीजेपी नेता परमिंद्र सिंह ढुल ने कहा कि कृषि बिलों पर पता नहीं कि हम भ्रम में हैं या भ्रमित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को किसान संगठनों से बातचीत की करनी चाहिए थी। अभी भी उसमें सुधार किया जा सकता है। अड़ियल रवैया नहीं रखना चाहिए।

ऐसे में अब बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी होती जा रही है। क्योंकि जिन कृषि बिलों का बीजेपी पूरजोर तरीके से समर्थन कर रही है, ऐसे में अगर उस पार्टी के ही कुछ नेता इन बिलों के विरोध में आते हैं तो बीजेपी का असहज होना लाजमी है। खैर देखने होगा कि आने वाले दिनों में ये नेता क्या कदम उठाते हैं।

यह भी पढ़ें: सोनाली फोगाट पर लगे मंडल अध्यक्ष को पीटने के आरोप

These Haryana BJP Leaders came against agricultural bills (4)

गौर हो कि किसान लगातार कृषि बिलों का विरोध कर रहे हैं। आज इन बिलों के खिलाफ किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है, जिसका असर भी दिखने लगा है। किसानों के भारत बंद के चलते पंजाब रोडवेज की बसों की रफ्तार रुक गई है वहीं रेलवे ने भी आगामी कुछ दिन तक पंजाब और हरियाणा में ट्रेनों के रूट बदल दिए हैं।