धर्म

अयोध्या पर फैसले की घड़ी, कुछ देर में आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

By Arvind Kumar -- November 09, 2019 9:57 am -- Updated:November 09, 2019 9:58 am

नई दिल्ली। अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले पर आज सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है। सभी की नजरें इस महत्वपूर्ण फैसले पर टिकी हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर अयोध्या सहित प्रदेशभर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। फैसले से पहले मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को भी जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है।

CJI अयोध्या पर फैसले की घड़ी, कुछ देर में आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

इसे लेकर प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी का कहना है कि जो भी फैसला आयोगा वह किसी की हार-जीत का नहीं होगा और देशवासियों की यह प्राथमिकता रहे कि यह फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,“अयोध्या पर कल सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ रहा है। पिछले कुछ महीनों से सुप्रीम कोर्ट में निरंतर इस विषय पर सुनवाई हो रही थी, पूरा देश उत्सुकता से देख रहा था। इस दौरान समाज के सभी वर्गों की तरफ से सद्भावना का वातावरण बनाए रखने के लिए किए गए प्रयास बहुत सराहनीय हैं।”

ayodhya अयोध्या पर फैसले की घड़ी, कुछ देर में आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने अयोध्या मामले की सुनवाई गत 16 अक्टूबर को पूरी कर ली थी और अपना फैसला सुरक्षित रखा था। अब इस मामले का निपटारा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तारीख मुकर्रर कर दी है और अब से कुछ देर में इसे लेकर फैसला आने वाला है।

यह भी पढ़ेंअयोध्या मामला: फैसले से पहले गृह मंत्रालय की एडवाइजरी, सतर्क रहें राज्य

---PTC NEWS---

  • Share