नकलचियों पर बोर्ड की पैनी नजर, 12 मार्च तक 1359 मामले पकड़े

By  Arvind Kumar March 13th 2019 05:33 PM -- Updated: March 13th 2019 05:34 PM

चंडीगढ़। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित मार्च-2019 की परीक्षाओं के दौरान 12 मार्च तक प्रदेश भर में कुल 1359 अनुचित साधन एवं नकल के केस दर्ज किए गए। इनके अलावा, 21 परीक्षा केंद्र रद्द किए गए एवं 3 परीक्षा केंद्रों को दूसरे केंद्र में स्थानांतरित किया गया। परीक्षा में ड्यूटी पर तैनात सुपरवाइजरों समेत कुल 36 कर्मचारियों को कोताही बरतने के आरोप में रिलीव किया गया है।

Education-Board-2 परीक्षा में ड्यूटी पर तैनात सुपरवाइजरों समेत कुल 36 कर्मचारियों को कोताही बरतने के आरोप में रिलीव किया गया है। (File Photo)

बोर्ड के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 7 मार्च को शुरू हुई हैं जिसमें बोर्ड के चेयरमैन की फ्लाइंग, सचिव की फ्लाइंग,स्पेशल चेयरमैन की फ्लाइंग, स्पेशल सचिव की फ्लाइंग, रैपिड एक्शन फोर्स तथा उपायुक्त/अतिरिक्त उपायुक्त/उपमंडल अधिकारी/जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी/खंड शिक्षा अधिकारी आदि अधिकारियों की फ्लाइंग ने परीक्षा केंद्रों के औचक निरीक्षण किए। इन फ्लाइंगस ने विद्यार्थियों को परीक्षा के दौरान अनुचित साधन के मामले प्रयोग करते व नकल करते पकड़ा है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा बोर्ड की परीक्षा में जमकर हुई नकल, खोखले साबित हुए दावे

Related Post