शक्तिपीठ ज्वालामुखी में वाद्य यंत्रो की ताल पर की पूजा अर्चना, कन्या पूजन के साथ किया चैत्र नवरात्रों का समापन

शक्तिपीठ ज्वालामुखी में आज चैत्र नवरात्रों का विधिवत पूजा अर्चना कर समापन किया गया।

By  Rahul Rana March 30th 2023 11:43 AM

ब्यूरो: शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में वीरवार को नवमी के दिन चैत्र नवरात्रों का विधिवत कन्या पूजन हवन यज्ञ व वाद्य यंत्रो की ताल पर पूजा अर्चना के साथ समापन किया गया। इस दौरान एस.डी.एम डॉ संजीव शर्मा, डीएसपी विकास धीमान व न्यास सदस्यों ने शिरकत की। पुजारी व न्यास सदस्य अविनेद्र शर्मा व दिव्यांशु भूषण दत्त ने विधिवत हवन यज्ञ, पूजन व कन्या पूजन करवाकर नवरात्रों का समापन करवाया। इस उपलक्ष्य पर प्रशाद के रूप में हलवा भी बांटा गया।

एसडीएम डॉ संजीव शर्मा ने नवरात्र शांतिपूर्वक होने पर मंदिर प्रशासन, न्यास सदस्यों, पुजारी वर्ग, पुलिस प्रशासन, नगर परिषद, विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों व स्थानीय लोगों का धन्यवाद किया और बताया कि नवरात्रों में श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रबन्ध किए गए थे।

श्रद्धालुओं के लिए यातायात व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, पेयजल, पंकितबद्ध दर्शन व लंगर व्यवस्था का अच्छे से पालन किया गया। इस दौरान पुलिस प्रसाशन के इंतजाम भी बेहतर रहे।

वहीं पुजारी व न्यास सदस्य अविनेद्र शर्मा ने बताया कि विधिवत पूजा अर्चना से चैत्र नवरात्रि का समापन हुआ और प्रसाशन के इंतजाम काफी बेहतर रहे और हर सुख सुविधा का ख्याल रखा गया। आज नवमी के दिन भारी संख्या में यूपी के श्रद्धालुओं ने माता ज्वाला की पवित्र ज्योतियों के दर्शन किए और माता के जयकारे लगाए।

Related Post