हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात, पर्यटक खुश, किसान हुए चिंतित

रविवार रात हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा, कुल्लू और चंबा में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति, कुल्लू, मनाली में अच्छी बर्फबारी हुई है। इसके अलावा शिमला और सिरमौर की पहाड़ियों में भी बर्फबारी हुई।

By  Rahul Rana May 8th 2023 03:23 PM -- Updated: May 8th 2023 03:25 PM

ब्यूरो : मई के महीने में भी मौसम का परिवर्तन लोगों को खूब अच्छा लग रहा है। मैदानी इलाकों में बारिश से एक ओर जहां तापमान में गिरावट आई है, वहीं दूसरी ओर पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है। जिससे मई का महीना दिसम्बर के महीने जैसा महसूस हो रहा है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार रात हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, कुल्लू और चंबा में ओले भी गिरे। हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति, कुल्लू, मनाली में अच्छी बर्फबारी हुई है। इसके अलावा शिमला और सिरमौर की पहाड़ियों में भी बर्फबारी हुई। जिसके बाद से पर्यटन क्षेत्र से लेकर किसानों के बागवानों को बर्फबारी से खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है।






पर्यटकों के लिए यह खुशी की बात है, लेकिन किसान खासकर सेब के बागवान राज्य में बेमौसम बारिश और बर्फबारी और फसलों के नुकसान को लेकर चिंतित हैं।




मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, स्थानीय मौसम कार्यालय ने 8 मई को गरज और बिजली गिरने के लिए येलो अलर्ट जारी किया और निचली और मध्यम पहाड़ियों पर हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की। इस बीच, 8 और 9 मई को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी की भी संभावना है।


Related Post