हिमाचल में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा

हिमाचल प्रदेश में कोरोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है। पिछले 3 दिनों से प्रदेश में कोरोना के 89 नए मरीज मिले हैं। मरीजों को बढ़ता देख विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है।

By  Rahul Rana March 16th 2023 03:03 PM

ब्यूरो: हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 3 दिनों के अंदर कोरोना के 89 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं नए मरीज सामने आने से प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है। नए आंकड़ों से प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर 5.10 प्रतिशत हो गई है।

जिला सोलन बना हॉट-स्पॉट

एक तरफ जहां प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ जिला सोलन हॉट-स्पॉट बना हुआ है। जिला सोलन में बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा 11 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा जिला मंडी में 7, शिमला में 3, कांगड़ा में 5, चंबा और हमीरपुर जिले में एक-एक नया मरीज मिला है। 

सोलन में बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने सैंपलिंग भी बढ़ा दी है। इसके अलावा लोगों से भी एहतियात बरतने को कहा है। लोगों से अपील करते हुए विभाग का कहना है कि वह घर से बाहर मास्क लगा कर निकलें। भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने से बचे। बच्चों और बुजुर्गों का ज्यादा ध्यान रखें। जिसके चलते ताकि वह कोरोना की चपेट में ना आएं। 

  

Related Post