मंडी: गौशाला में घुसकर तेंदुए ने 16 भेड़ों को बनाया अपना शिकार

मंडी जिला के सराज क्षेत्र की थाना पंचायत के शिवा थाच गांव में तेंदुए ने गौशाला में घुसकर 16 भेड़ों को मार डाला। भेड़ पालक भाग सिंह ने बताया कि उनका लाखों का नुकसान हो गया है।

By  Rahul Rana March 12th 2023 01:37 PM

ब्यूरो: मंडी जिला के सराज क्षेत्र की ग्राम पंचायत थाना के गांव शिवा थाच में तेंदुए ने गौशाला में घुसकर 16 भेड़ों को मार गिराया। तेंदुए ने एक-एक करके 16 भेड़ों को अपना शिकार बना डाला। तेंदुए के हमले से मारी गई भेड़ों की कीमत लाखों में बताई जा रही है। भेड़ पालक भाग सिंह ने बताया कि उनकी कमाई का मुख्य जरिया भेड़ें ही थी। जिनको तेंदुए ने मार गिराया है। जिसके चलते उन्होंने सरकार से मुआवज़े की मांग की है।

आपको बता दें कि भेड़ पालक भाग सिंह शाम को अपनी भेड़ों को जंगल में चराने के बाद गौशाला में बंद कर देता था। इसी के तहत शुक्रवार शाम को भी भेड़ पालक अपनी भेड़ों को चराने के बाद गौशाला में बंद करके चला गया। अगले दिन शनिवार सुबह जैसे ही उसने दरवाजा खोला तो 16 भेड़ों को मृत पाया। हालांकि कुछ भेड़ों को तेंदुए ने गौशाला से दूर नाले में भी फैंक दिया था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन आ पहंुचा। प्रशासन के मुताबिक भेड़ पालक को विभागीय नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।

Related Post