हिमाचल में 1 अप्रैल से महंगी होने जा रही दारू, अब तय रेट पर ही बेच पाएंगे दुकानदार

हिमाचल में कल यानि 1 अप्रैल से दारू के दाम बढ़ने वाले हैं। इसके लिए एक्साइज डिपार्टमेंट ने इसकी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है।

By  Rahul Rana March 31st 2023 05:25 PM

ब्यूरो: हिमाचल में कल यानि 1 अप्रैल से दारू मंहगी होने वाली है। देसी दारू के भी दाम बढ़ा दिए गए हैं। एक्साइज डिपार्टमेंट ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं। 

नए आदेशों में यह साफ-साफ लिखा गया है कि प्रदेश में शराब कारोबारी ना तो शराब तय रेट से कम देंगे और ना उससे ज्यादा। ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। नए बढ़े दामों में 5 रूपए से 20 रूपए तक दारू के दाम बढ़ाए हैं। 


देसी शराब के भी बड़े दाम 

विभाग ने प्रदेश जनरल इंडस्ट्री कॉरपोरेशन द्वारा जो देसी शराब की नई दरें सामने आई हैं उसमें प्रति बोतल में 20 रूपए की बढ़ौतरी की गई है। इसी तरह हाफ और क्वार्टर के दामों में भी बढ़ौतरी की गई है। यह सभी दाम कल से लागू किए जाएंगे। आपको बता दें कि हर साल 1 अप्रैल को दारू के दामों में परिवर्तन देखने को मिलता है। 


ऐसे में प्रदेश में आई कांग्रेस सरकार ने पहले ही बजट का हवाला दे दिया है। सरकार का कहना है कि प्रदेश में कर्ज बहुत ज्यादा है। ऐसे में रेवन्यू बढ़ाने के लिए शराब के दामों में बढ़ौतरी करना जरूरी है। ताकि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लौटाया जा सके। 

 

Related Post