हिमाचल में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहें हैं। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी एडवाइजरी जारी कर दी है। ताकि कोरोना के बढ़ते केसों को कम किया जा सके।

By  Rahul Rana March 26th 2023 03:02 PM

ब्यूरो: प्रदेश में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारने लगा है। केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना के लगातार बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी एडवाइजरी जारी कर दी है।

स्वास्थ्य विभाग की माने तो पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केसों में बढ़ौतरी हुई है। ऐसे में विभाग द्वारा लोगों से यह अपील की जा रही है कि वह भीड़-भाड़ वाले इलाकों में ना जाएं। मास्क लगाकर रखें। ताकि कोरोना के बढ़ते केसों को रोका जा सके। इसके अलावा विभाग ने प्रदेश के अस्पतालों में भी अलर्ट जारी कर दिया है। ताकि वह भी समय रहते सावधान रहें। 

स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से यह अपील भी की है कि पहले की तरह थोड़ी सावधानी बरतें। बार - बार हाथ धोते रहें। अगर किसी को कोरोना के लक्ष्ण दिखाई दें तो तुरतं डॉक्टर के पास जाकर उनसे सलाह लें। कोरोना होने पर लोगों से दूरी बना कर रखें। 

मंडी में सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव मरीज 

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे सबसे बड़ा हाथ जिला मंडी का है। आंकड़ों के मुताबिक इस समय जिले में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 77 नए मरीज मिले हैं। जिसके कारण एक्टिव मरीजों की संख्या अब 98 तक पहुंच गई है। इसके अलावा सोलन और बिलासपुर में भी मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। 

Related Post