आबकारी नीति घोटाला जांच: अगर भाजपा सरकार आदेश देती है तो CBI गिरफ्तारी करती है- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने आदेश दिया तो सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।

By  Rahul Rana April 16th 2023 11:28 AM

 ब्यूरो :  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने आदेश दिया तो केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उन्हें गिरफ्तार करेगी।

 


रविवार सुबह जारी एक वीडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा, ''उन्होंने (सीबीआई) आज मुझे बुलाया है और मैं जरूर जाऊंगा। वे बहुत ताकतवर हैं, वे किसी को भी जेल भेज सकते हैं। अगर भाजपा ने सीबीआई को मुझे गिरफ्तार करने का आदेश दिया है तो सीबीआई स्पष्ट रूप से उनके निर्देशों का पालन करेंगे।"


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान रविवार सुबह केजरीवाल के साथ सीबीआई कार्यालय जाएंगे। सीबीआई कार्यालय के दौरे के दौरान केजरीवाल के कैबिनेट सहयोगी और आम आदमी पार्टी (आप) के सभी सांसद भी उनके साथ सीबीआई कार्यालय जाएंगे।

 आपको बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश सरकार की आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित मामले में सीबीआई ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी और सीबीआई ने आरोप लगाया है कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितताएं की गईं, लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ दिया गया, लाइसेंस शुल्क माफ या कम किया गया और सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना एल-1 लाइसेंस बढ़ाया गया।

 केजरीवाल ने आगे कहा है कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के खिलाफ "झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने" के लिए उचित मामले दर्ज किए जाएंगे। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और केजरीवाल के प्रमुख सहयोगी मनीष सिसोदिया आबकारी मामले में कथित अनियमितताओं को लेकर जेल में हैं।

हालांकि आप आज यानी रविवार को सीबीआई कार्यालय में पार्टी प्रमुख केजरीवाल से पूछताछ के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन करेगी। 


 

Related Post