EXAM दिए बिना ही अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में पास, CM से की शिकायत

प्रदेश में जब से कांग्रेस सरकार आई है तब से वह पेपर लीक मामले में एक्शन मोड़ पर नज़र आ रही है हिमाचल स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानि (SSC) के बाद से अब प्रदेश में हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लग पढ़े हैं । अभी हाल ही में कॉलेज कैडर के 2 परीक्षार्थियों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू से मुलाकात कर शिकायत की है । यह दोनों छात्र असिस्टेंट प्रोफेसर म्यूजिक सब्जेक्ट के हैं ।

By  Rahul Rana March 11th 2023 12:20 PM -- Updated: March 11th 2023 12:21 PM

ब्यूरो :  प्रदेश में जब से कांग्रेस सरकार आई है तब से वह पेपर लीक मामले में एक्शन मोड़ पर नज़र आ रही है  हिमाचल स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानि (SSC) के बाद से अब प्रदेश में हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लग पढ़े हैं । ऐसा हम इसलिए कह रहें हैं कि अभी हाल ही में कॉलेज कैडर के 2 परीक्षार्थियों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू से मुलाकात कर शिकायत की है यह दोनों छात्र सिस्टेंट प्रोफेसर म्यूजिक सब्जेक्ट के हैं ।

 शिकायतकर्ता में 1 लड़का और 1 लड़की है । आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इसमें जिस अभ्यर्थी को असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा में पास किया गया उसने उस दिन एग्जाम ही नहीं दिया था । वह उस दिन रिटन एग्जाम देने ही नहीं आया था । दोनों शिकायतकर्ता का यह भी कहना है कि वह एग्जाम वाले दिन उस अभ्यर्थी के आगे और पीछे बैठे थे। इसके आलावा उन्होंने यह भी बताया कि  परीक्षा केंद्र में CCTV कैमरा भी नहीं था। जिससे उन्हें पकड़ा जा सके ।

आपको बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर म्यूजिक का रिटन एग्जाम बीते साल 26 नवंबर 2022 को शिमला के राजकीय कन्या महाविद्यालय में हुआ था। इसके आलावा आरोप लगाते हुए उन्होंने यह भी कहा कि एग्जाम पास करने के बाद 15 मार्च को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया ।  इसके आलावा आयोग ने रिवाइज आंसर-की को निकाले बिना ही रिजल्ट घोषित कर दिया था।

फ़िलहाल शिकायतकर्ता की शिकायत सुनने के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू ने जांच करवाने का भरोसा दिया है।

Related Post