हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग ब्रांड एंबेसडर बनी असिस्टेंट प्रोफेसर, बधाई देने वालों का लगा तांता, अब कॉलेज में पढ़ाएंगी म्यूजिक

हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी मुस्कान नेगी का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है। अब मुस्कान कॉलेज में म्यूजिक पढ़ाएंगी।

By  Rahul Rana March 19th 2023 02:09 PM

ब्यूरो: राष्ट्रीय गोल्डन वॉइस व उड़ान आईडल की विजेता और 2017, 2020, 2022 में हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग की ब्रांड एंबेसेडर रही कुमारी मुस्कान नेगी ने अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत कॉलेज में सहायक आचार्य संगीत तक का सफ़र तय किया है। दृष्टिबाधित होने के बावजूद भी हर बाधा को पार करते ही हुए मुस्कान ने ये सफलता हासिल की है। जो युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बन गई है। 

शिमला के चिड़गांव के एक गांव सिधांस गांव की रहने वाली मुस्कान संगीत विषय में पीएचडी कर रही है। मुस्कान का सपना शुरू से ही एक शिक्षक बनने का था। एचपीयू में संगीत में पीएचडी करने वाली मुस्कान ने ‘ये मोह मोह के धागे’ और ‘माही वे मोहब्बतें सचियां वे’ जैसे गीतों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 


प्रतियोगिता में देश भर से लगभग 200 नेत्रहीन गायकों ने भाग लिया और मुस्कान ने ना केवल अन्य गायकों को पीछे छोड़ दिया। बल्कि ‘ऑडियंस पोल’ में भी प्रथम स्थान पर रहीं थी। 2018 में अमेरिका में जाकर भी मुस्कान संगीत के क्षेत्र में अपना लोहा मनवा चुकी है। हिमाचल लोक सेवा आयोग द्वारा निकाले गए परीक्षा परिणाम में वह सफल हुई है। 

Related Post